Vinod Khanna was born in Peshawar, British India on October 6, 1946.
After partition, his family migrated to Punjab. His family, first settled in Amritsar after partition and later moved to Ludhiana. He attended Queen Mary’s School till class II and then shifted to St Xavier’s High School and graduated from Mumbai’s Syndenham College.
He married in the late 1960s and his first son Rahul Khanna was born in 1972. His second son Akshaye Khanna was born in 1975.
If you had spoken to the stuntmen during the days of ‘Mera Gaon Mera Desh’ (1971), they would frankly say that Vinod Khanna was tougher than his senior, Jat hero Dharmendra.
Vinod Khanna made his debut in Man Ka Meet (1969), a film Sunil Dutt produced to launch his brother Som Dutt. Som was the hero and Vinod the villain. Yet, very soon, the handsome villain was being persuaded to become a hero, after he established his credentials in the negative roles he did in ”Sacha Jhootha”, ”Aan Milo Sajna” and ”Mera Gaon Mera Desh”. He got an identity in ”Mere Apne”(1972) and ”Achanak” (1973). His piercing eyes and tough looks came across well. Though he played a gang-leader in ”Mere Apne” and the killer of his wife and her lover in ”Achanak”, he was seen as a hero material and soon made a winning team with Amitabh Bachchan in films like Hera Pheri, Amar Akbar Anthony, Parvarish, Khoon Pasina and Muqaddar ka Sikandar.
He could prove a big challenge to Amitabh, but found himself straying towards the Bhagwan Rajneesh, in search of the answers, he needed. Answers to a mind troubled by his mother’s death. He deserted his work, films, wife, two sons and lifestyle, joining the band of Rajneeshites in an attempt to find peace of mind.
Yet, when he returned after a few years, producers were ready with film offers and sacks of money. The second innings began with a hit, ”Insaaf” (1987), but though he did several films, his heart did not seem quite into it. He met and married Kavita Daftary and had 2 children with her, Sakshi Khanna, Shraddha Khanna.
He won 1974 Filmfare best supporting actor award for ”Haath Ki Safai” and conferred Lifetime Achievement Award in 1999.
In 1997, he joined the Bhartiya Janata Party (BJP) and was elected from Gurdaspur, Punjab in the next year’s Lok Sabha poll. He later became union minister for Culture and Tourism in July 2002. Six months later he was moved to the more important Ministry of External Affairs as minister of state. He again re-elected from the same constituency in 2009 General Elections.
He continued to work as a film and TV actor. Some of his movies of 21st century include Risk (2007), Wanted (2009), Dabangg (2010). While TV serial include Mere Apne.
He passed away on 27 April, 2017 due to bladder cancer. He was 70 years old.
1. Ruk Jana Nahin Tu Kahin Haar Ke
4. Lagi Aaj Sawan Ki Phir Woh Jhadi Hai
5. Tu Sawan Mai Pyas Piya (Happy) .
8. Dil Mein Ho Tum Aankhon Mein Tum
11. Apni Aankho Ke Sitaro Me Chhupa Le.
12. Dil Ghabrata Hai Aankh Bhar Aati Hai .
14. Kabhi Tum Hamse Karo Kabhi Ham Tumse Kare.
15. Thode Se Farishtay Thode Se Saitan.
16. Tere Bina Jag Lagta Hai Suna .
17. Is Sansar Mein Sabse Pyara Bhai Behan Ka Pyar (sad) .
19. Duniyawaale Bhi Kya Yaad Karenge .
20. Marane Ke Dar Se Mere Dil .
21. Ja Ja Re Ja Re .
22. Dil Me Lekar Tumhari Yaad Chale .
24. Juthe Nainaa Bole Saanchi Batiyaan .
25. Mai Ek Sadee Se Baithee Hu.
26. Suramai Shaam Is Tarah Aaye .
27. Suniyo Ji Araj Mhaari O Baabulaa Hamar .
28. Ek Din College Gayaa Thaa, Do Duni Chaar Huaa Re .
31. Chumma Do .
32. Chhod Chala Raho Me Kyu Baho Me Kyu .
33. Chhod Chala Raho Me Kyu Baho Me Kyu .
34. Bandh Lo Ghungru Nacho Sanam .
37. Mehbuba Shehro Me Se Shehar Suna .
38. Tu Mujhe Sunaa Main Tujhe Sunaoo .
39. Lagee Aaj Sawan Kee Phir Woh Jhadee Hain .
40. Ye Ishq Dunk Bichhua Ka, Are Isse Raam Bachaye .
41. Thare Vaste Re Dhola Nain Mhare Jage.
44. Mai Ne Tujhse Pyar Kiya Hai .
46. Pyar Kahe Banaya Ram Ne, Koi Aaye Mera Dil Thamne .
47. Mujhe Baho Me Bhar Ke Dekh Le .
50. Kahe Saiya Teree Meree Bat Bane Nahee .
51. Pyar Key Rang Se Khelo Rey Holee .
52. Chaahe Meri Jaan Tu Le Le, Hayyaa Ho .
53. Aaj Phir Tum Peh Pyar Aaya Hai .
54. Sola Khatam Satara Shuru .
55. Jaisa Tu Karega Mai Bhi Karunga.
56. Sulgati Hai Aankhe, Tarasati Hai Baahe, Gale Se Laga Lo Ke Ji Chahata Hai .
57. Dil Mein Ho Tum, Aankho Mein Tum (Female) .
58. Dil Mein Ho Tum, Aankho Mein Tum (Duet) .
59. Bhagi Re Bhagi Re Bhagi Brijbala.
60. Mere Pyaar Ki Aavaaz Pe Chali Aanaa .
61. Saathiyaa Tu Mere Sapanon Kaa Mit Hai.
62. Zindagi Ye Zindagi, Jawaani Jhum Ke Gaae .
63. Mai Toh Hoon Shola Badan, Suraj Ki Dhalti Kiran, Dekhe Jise Vo Jal Jaye Chhule Koi Toh Bal Jaye.
64. Moti Ho To Baandh Ke Rakh Lun .
65. Sapno Me To Dekha Tumko Aankhiyo Se Ab Dekhu.
66. Teri Nindiya Ko Lag Jaye Aag Re .
67. Honton Pe Aaye Saari Duayae Tujhe Lag Jaaye.
68. Hum Hai Ek Aur Ekk Gyarah .
69. Pyaar Ne Di Aawaaz Tujhe Aana Hoga .
70. Kachchi Kali Gulaab Ki Aise Na Todiye .
71. Are Re Re Re Sambhaalo Mujhe Yaaron.
74. Tadap Ke Dil Ye Pukare Zara Thahar Jao .
75. Tadap Ke Dil Ye Pukare Zara Thahar Jao .
76. Nahin Lagta Haye Dil Tere Bina, Nahi Lagta .
77. Maine Kaha Bachna, Aji Bachna Raja Ji .
78. Yeh Jo Nazar Hamari Tumhari.
79. Sajati Hai Yun Hi Mahafil .
80. Chhodo Sanam Kaahe Kaa Gam, Hansate Raho Khilate Raho .
81. Hamen Tumse Pyar Kitna, Ye Ham Nahin Jante (Parveen Sultana) .
82. Pahali Nazar Men Hamane To Apanaa .
83. Vaadaa Haan Vaadaa Jab Tak Ambar Par Taare Hon .
84. Pal Do Pal Ka Saath Hamara .
85. Kyaa Dekhate Ho, Surat Tumhaari .
86. Tujhe Pe Qurbaan Meri Jaan .
87. Nasib Insaan Ka Chahat Se Hi Sanwarta Hai, Hum Tumhe Chahte Hain Aise .
89. Ek Chehra Dil Ke Kareeb Aata Hai .
94. Are Kya Karoon Kya Karoon Samajh Na Aaye.
95. Are Ho Gaye Hum Aapke Kasam Se .
96. Are De De De De De De Jara, Hamein De De Jara Manjuri .
97. Maathe Ki Bindiya Bole (2) .
98. Pyaar Pyaar, Chaahie Thodaa Pyaar .
99. Masti Me Jo Nikli Munh Se Aisi Vaisi Baat .
100. Muskuraataa Huaa Gul Khilaataa Huaa Meraa Yaar .
101. Mathe Ki Bindiya Bole, Kaahe Ko Gori Roye .
102. Aankho Se Na Bate http://www.cialispharmaciefr24.com/prix-cialis-rennes/ Kar .
103. Tu Husn Hai Tu Jawani Hai .
104. Karunaa Suno Shyaam Mori .
105. Rana Ji Mai To Govind Ke Gun .
107. Karana Fakiri Phir Kya Dilgiri .
108. Meera To Giridhar Gopal .
109. Aeri Main To Prem Diwani .
110. Sun Sun Re Sarkari Mehman .
111. Parcha Mohabbat Ka De De Re Babu .
112. Sayyan Rooth Gaye.
114. Apani Chhab Banaay Ke, Chhaap Tilak Sab Chhini Re .
115. Main Tulsi Tere Aangan Ki .
116. Pyar Zindagi Hai Pyar Bandagi Hai Bandagi Hai .
117. Zindagi To Bewafa Hai Ek Din Thukrayegi .
118. Dil To Hai Dil, Dil Kaa Aitabaar, Kyaa Kijai.
119. Rote Huye Aate Hain Sab, Hansta Hua Jo Jayega .
120. O Sathi Re, Tere Bina Bhi Kya Jina .
121. Maiya Mere Bhaiya Na Aaye Ri .
122. Koi Na Koi To Sabhi Me Kami Hai .
123. Kahi Na Jiya Lage To Meri Gali Aaiyo .
124. Jai Ambe Maa Bolo .
125. Itna Pyar Diya Hai Diwano Ko .
126. Ye Oonche Mahal Suhane Sab Janta Ka Hai .
127. Bandh Aankh Se Dekh Tamasha Dunia Ka .
128. Aji Thhehro Zara Dekho Kuchh Socho .
129. Ek Baar Sirf Ek Baar Tu Jo Muskura De .
130. Main London Chhod Ke Aa Gaya .
132. Sathi Banega Sath Apne Chalega .
133. Ye Raat Ek Si Hoti Hai (female) .
134. Tayyab Ali Pyaar Ka Dushaman .
135. Maa Sirf Naata Nahi, Ye Kuch Or Bhi Hai .
136. Dekh Ke Tumako, O Hamako Tumase Ho Gayaa Hai Pyaar .
137. Zamaane Men Kahaan, Shiradi Vaale Saain Baabaa .
138. Anahoni Ko Honi Kar Den, Amar Akabar Enthoni .
139. My Name Is Anthony Gonsalves .
140. Mere Noor Ke Charche Dur Dur .
141. Mere Noor Ke Charche Dur Dur.
142. Sone Ka Chabutara, Uspe Naache Mor .
143. Shola Re Bhola Re.
144. Sidhi Sadhi Shehzadi, Phulo Ki Woh Ladki .
145. Payara Ek Bangla Ho, Bangle Me Gaadi Ho .
146. Bambai Se Aayaa Meraa Dost.
147. Nazar Hai Badli Badli Si Ada Hai Jaani Pahchani .
148. Abhi tadalafil 900 mg 30 ml Zarra Si Der Me Ye Raat Gungunayegi .
149. Aapakaa Sarakaar Kyaa Kuchh Kho Gayaa Hai .
150. Mujhe Pyar Mein Khat Kisi Ne Likha Hai .
151. Dushman Naa Kare Dost Ne, Barason Puraanaa Ye Yaaraanaa .
152. Aur Waqt Ki Hera Pheri Hai .
153. Aadhi Aadhi Raat Meri Payaliya Bhaje .
154. Sunle Tu Binati Meri Haji Ali .
155. Agar Nibhane Ki Himmat Na Thi Aap Me .
156. Aa Pahunchi Hai Saddi Aaj Sawari .
157. Hum Lutne Aaye Hai Hum Loot Ke Jayenge .
158. Mera Dil Chura Kar Na Aakhe Chura .
159. Megha Barasne Laga Hai Aaj Ki Raat .
160. Abhi Na Parda Girao Thahro .
163. Yahan Kaun Hai Asli Kaun Hai Nakli .
164. http://oldhindilyrics.com/yahan-kaun-hai-asli-kaun-hai-nakli-lyrics/ .
165. Tu Kya Jaane, Wafa, O Bewafa .
166. Waada Kar Le Saajna, Tere Bin Main Na Rahun .
167. Roz Shaam Aati Thi Magar Aisi Na Thi .
168. Ruk Jaana Nahin Tu Kahin Haarke .
169. Zindagi Zindagi Chhoti Ho Ya Lambi Ho .
170. Jite Ji Duniyaa Ko Jalaayaa, Ye Duniyaa Nahin Jaagir Kisi Ki .
171. Zara Se Agar Bewafa Hum Na Hote .
172. Kachche Dhaage Ke Saath Jise Baandh Liyaa Jaae .
173. Ja Re Ja O Deewane Tu Kya Jaane Anjaane .
174. Mere Bachpan Tu Ja, Ja Jawani Ko Le Aa .
175. Haye Haye Ek Ladka Mujhko Khat Likhta Hai .
176. Naino Me Darpan Hai Darpan Me Koi Dekhu Jisse Subaah Sham .
177. Sundari Aay Haay Sundari Apun Ko Bhi Ek Nazar Dekho Naa .
178. Haal Kya Hai Dilon Ka Na Pucho Sanam, Apka Muskarana Gazab Daha Gaya .
179. Haal Kya Hai Dilon Ka Na Puchho Sanam .
180. Kali Se Nazarn Se bahaaro se .
182. Chand Kya Hai .
183. Kon Wafadaar Hai kon bewafa hai .
184. Yaaro Mujhe Pine Do Pike Bahakane Do .
185. Humne Dhundha Tujhe Kaha Kaha .
186. Tu Gaddar Sahi Tu Makkar Sahi .
187. Samjha Mai Kismat Khul Gayi .
188. Jina Toh Hai, Par Aye Dil Kaha .
189. Jo Bhi Hua Hai Wo Pyar Me Hua Hai .
190. Jaana Hai Hamen Toh Jaha Karaar Mile .
191. Oye Nakh Nakhrewali De De Dil Mera .
193. Haye Haye Dukhi Jaaye Mori Kamariya .
194. Dekho Dil Na Kisika Tute Pyaar Ka Rista Sacha Rista .
195. Maine Kehdi Tune Sunli Baat To Pakki Ho Gayi .
196. Hamaare Desh Men, Hamane Gaanv Ke Panaghat Pe .
197. Zara Aankhiyan La Laiye O Yara Khushiya Mana Laiye .
198. Khuli Khuli Zulfe Khoye Khoye Nain, Gori Tu Kiske Dil Ka Chain .
199. Saanson Men Kabhi Dil Men Kabhi .
200. Sona Lai Ja Re .
201. Koi Hota Jisko Apna, Ham Apna Kah Lete Yaro .
202. Haal Chaal Thik Thak Hai, Sab Kuchh Thik Thak Hai, .
203. Meri Jawaani Teri Deewaani .
204. Kachchi Kali Kachnaar Ki .
205. Waah Ri Kismat Waah Waah .
206. Suraj Se Jo Kiran Ka Naata.
207. Ye Kaisi Maine Madhur Madhur Si Ajab Ajab Si Aa Suni Sargam .
208. Rok Lo Apani Mast Angadaai, Dil Ne Dil Se Jaane Kyaa Kahaa .
209. Tu Itna Samajh Le Sanam, Koi Rakhwala Hu Mai Tera .
210. Rahane Do Gile Shikave, Kahane Do .
211. Teri Umar Ki Phulwari Me .
212 Jaane Anjaane Yahan Sabhi Hai Deewane .
213. Nadan Na Ban Pachtayega Mujhe Mat Chhuna Jal Jaayga.
214. Nadan Na Ban Pachtayega Mujhe Mat Chhuna Jal Jaayga .
215. Tu Mila Le Aaj Nigaho Ko.
216. Husn Agar Zid Pe Aa Jaaye, Baat Kisi Ki Na Maane.
217. Do Baton Ki Mujh Ko Tamanna .
218. Priye Praaneshvari, Yadi Aap Hamen Aadesh Karen To.
220. Falak Se Todkar Dekho, Koi Nazrana Lekar Aaya Hu Mai Diwana Tere Liye .
221. Pee Le Pee Le Tu Jee Le .
222. Jagi Jaa Tara Tute Khilone Sapne Salone .
223. Soi Jaa Taaraa Leike Apane Khilaune .
224. Nandlala Holi Khele Biraj Me Dhum Machi Hai .
225. Jab Jab Hum Tumka Dekhe .
226. Maine Mann Ko Dekha Hai .
227. Kahe Saiya Teree Meree Bat Bane Nahee.
228. Chhed Mere Hamrahi Geet Koi .
229. Kahe Saiya Teree Meree Bat Bane Nahee .
230. Chahe Meree Jan Too Le Le .
231. Pyar Key Rang Se Khelo Rey Holee .
232. Chaahe Meri Jaan Tu Le Le, Hayyaa Ho Hayyaa .
233. Aaj Phir Tum Peh Pyar Aaya Hai .
234. Kyaa Dekhate Ho, Surat Tumhaari.
235. Tujhe Pe Qurbaan Meri Jaan .
236. Nasib Insaan Ka Chahat Se Hi Sanwarta Hai, Hum Tumhe Chahte Hain Aise .
237. Agar Nibhane Ki Himmat Na Thi Aap Me .
238. Hum Lutne Aaye Hai Hum Loot Ke Jayenge .
239. Mera Dil Chura Kar Na Aakhe Chura .
240. Bhagi Re Bhagi Re Bhagi Brijbala .
241. Sajati Hai Yun Hi Mahafil .
242. Chhodo Sanam Kaahe Kaa Gam, Hansate Raho Khilate Raho .
243. Hamen Tumse Pyar Kitna, Ye Ham Nahin Jante (Parveen Sultana) .
244. Sone Ka Chabutara, Uspe Naache Mor .
245. Falak Se Todkar Dekho, Koi Nazrana Lekar Aaya Hu Mai Diwana Tere Liye .
246. Karunaa Suno Shyaam Mori .
247. Rana Ji Mai To Govind Ke Gun .
248. Bala Mai Bairagan Hungi .
249. Aeri Main To Prem Diwani .
250. Meera To Giridhar Gopal .
251. Ye Oonche Mahal Suhane Sab Janta Ka Hai .
252. Ye Oonche Mahal Suhane Sab Janta Ka Hai .
253. Ham Premee Prem Karana Jaane.
254. Bandh Aankh Se Dekh Tamasha Dunia Ka .
255. Aji Thhehro Zara Dekho Kuchh Socho .
256. Jaane Anjaane Yahan Sabhi Hai Deewane.
257. Pyar Zindagi Hai Pyar Bandagi Hai Bandagi Hai .
258. Zindagi To Bewafa Hai Ek Din Thukrayegi.
259. Rote Huye Aate Hain Sab, Hansta Hua Jo Jayega .
260. Dil To Hai Dil, Dil Kaa Aitabaar, Kyaa Kijai.
261. O Sathi Re, Tere Bina Bhi Kya Jina.
262. Ye Oonche Mahal Suhane Sab Janta Ka Hai .
263. http://oldhindilyrics.com/ye-oonche-mahal-suhane-sab-janta-ka-hai-lyrics/ .
264. Bandh Aankh Se Dekh Tamasha Dunia Ka .
265. Aji Thhehro Zara Dekho Kuchh Socho.
266. Tayyab Ali Pyaar Ka Dushaman .
267. My Name Is Anthony Gonsalves .
268. Zamaane Men Kahaan, Shiradi Vaale Saain Baabaa .
269. Dekh Ke Tumako, O Hamako Tumase Ho Gayaa Hai Pyaar .
270. Anahoni Ko Honi Kar Den, Amar Akabar Enthoni .
271. Aapakaa Sarakaar Kyaa Kuchh Kho Gayaa Hai .
272. http://oldhindilyrics.com/aapakaa-sarakaar-kyaa-kuchh-kho-gayaa-hai-lyrics/ .
273. Dushman Naa Kare Dost Ne, Barason Puraanaa Ye Yaaraanaa .
274. Aur Waqt Ki Hera Pheri Hai .
275. Ruk Jaana Nahin.
276. Halki Si Qasak Masak Hoti Hai Dil Men .
277. Aap Ke Anurodh Pe Main Ye Geet Sunata Hu .
278. Jab Dard Nahi Tha Sine Me, Tab Khak Maja Tha Jine Me .